अमेरिका में पिछले सप्ताहांत दर्ज हुए रोजाना 80 हजार कोविड मामले

वाशिंगटन, 27 अक्टूबर (युआईटीवी/आईएएनएस)| अमेरिका में पिछले सप्ताह चिंताजनक रूप से 80 हजार से अधिक नए कोविड-19 मामले दर्ज हुए हैं। इसने दुनिया में सबसे अधिक कोरोना प्रभावित देश में कोरोना के फिर से पुर्नजीवित करने की आशंकाएं बढ़ा दी हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सोमवार को अपने ताजा अपडेट में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने कहा कि शनिवार और रविवार को कोरोनावायरस के क्रमश: 83,851 और 82,929 मामले दर्ज हुए, जो इस साल की शुरूआत में कोरोना प्रकोप होने के बाद से सबसे ज्यादा रहा। पिछले सप्ताह भी मामलों की दैनिक औसत संख्या 70 हजार के करीब रही है।

अभी जिन राज्यों में सबसे ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं, उनमें महामारी की शुरूआत में ज्यादा मामले सामने नहीं आए थे। मामलों की संख्या बढ़ने के साथ ही अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और मौतों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही हैं। पिछले सप्ताहांत पर ही हर दिन 1 हजार मौतें दर्ज हुईं।

कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब पहले से ज्यादा परीक्षण हो रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि परीक्षणों की संख्या बढ़ने से मामले नहीं बढ़े हैं, बल्कि पॉजिटिव आने वाले मामलों का प्रतिशत ही बढ़ गया है। विशेषज्ञों ने कहा है कि तापमान कम होने पर संक्रमण और बढ़ेगा।

पूर्व खाद्य और औषधि प्रशासन आयुक्त स्कॉट गॉटलीब ने सोमवार को सीएनबीसी को बताया, “हमें महामारी का बड़ा प्रकोप दिखने की आशंका है। मुझे लगता है कि देश के कुछ हिस्सों में यह तेजी से फैलने जा रही है।”

सोमवार तक अमेरिका में कुल 87,00,053 मामले और 2,25,696 मौतें दर्ज हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.