एयर इंडिया

किसान आंदोलन के कारण एयरपोर्ट न पहुंच पाने वाले यात्रियों को एयर इंडिया ने दी राहत

नई दिल्ली, 27 नवंबर (युआईटीवी/आईएएनएस) एयर इंडिया ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर की सीमाएं बंद होने के चलते प्रभावित होने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है। सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन ने यातायात प्रभावित होने के कारण एयरपोर्ट पर देरी से पहुंचने वाले यात्रियों के किराया वापसी की प्रक्रिया शुरू करने की बात कही है। बिना किसी शो-चार्ज के यात्रियों को छूट दी गई है। यह छूट उन यात्रियों को दी गई है, जो ट्रैफिक व्यवधान के बीच अपनी उड़ान नहीं पकड़ पाए।

दिल्ली, हरियाणा समेत पंजाब में कई जगहों पर हाइवे जाम है। इसी बीच किसान आंदोलन के कारण एयरपोर्ट न पहुंच पाने वाले यात्रियों को राहत प्रदान करते हुए एयर इंडिया ने इसकी जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है।

राष्ट्रीय वाहक ने गुरुवार को यात्रियों को एक मुफ्त पुनर्निर्धारण की अनुमति देने की घोषणा करते हुए कहा, “दिल्ली की सीमाएं बंद होने से दिल्ली-एनसीआर में यातायात बाधाओं को देखते हुए हम प्रभावित यात्रियों को उनका यात्रा कार्यक्रम फिर से तय करने (बदलकर दूसरी तारीख का टिकट लेने) की अनुमति देते हैं।”

हालांकि शुरू में छूट केवल गुरुवार को दिल्ली हवाई अड्डे के लिए निर्धारित उड़ानों के लिए वैध थी, मगर अब अधिकारियों ने कहा कि राहत शुक्रवार तक बढ़ा दी गई है।

बता दें कि हाल ही में पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली प्रशासन अलर्ट पर है और राजधानी की शांति व्यवस्था भंग न हो, इसके लिए कई इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में कूच करने के लिए निकले किसानों को रोकने के लिए दिल्ली के तमाम बॉर्डर सील कर दिए हैं और वहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

एनसीआर से दिल्ली में जाने वाले रास्तों पर भारी ट्रैफिक जाम की सूचना मिली है। शुक्रवार को दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर सैकड़ों यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय सीमा पर किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से रोक दिया और हाईवे पर जाम लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.