आंध्र : उपमुख्यमंत्री व सांसद खुदकुशी करने वाले परिवार के परिजनों से मिले

नंदयाल (आंध्र प्रदेश), 9 नवंबर(युआईटीवी/आईएएनएस)| आंध्र पदेश के उपमुख्यमंत्री अमजाथ बाशा और सांसद पोचा ब्रह्मानंद रेड्डी ने मालगाड़ी के नीचे आकर खुदकुशी करने वाले चार सदस्यीय परिवार के परिजनों से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस परिवार ने कथित तौर पर पुलिस द्वारा उत्पीड़न किए जाने के चलते हाल ही में यह चरम कदम उठा लिया। बाशा और रेड्डी के साथ विधायक शिल्पा रविचंद्र किशोर रेड्डी भी दुख की घड़ी में परिवार को सांत्वना देने पहुंची हुई थीं।

शेख अब्दुल सलाम (45), उनकी पत्नी नूरजहां (43), बेटा दादा खलंदर (9) और बेटी सलमा (14) को आत्महत्या के लिए उकसाने के चलते रविवार सर्कल इंस्पेक्टर सोमशेखर रेड्डी और हेड कॉन्सटेबल गंगाधर को गिरफ्तार किए गए।

सुसाइड करने से पहले सलाम ने अपने सेल्फी वीडियो में कहा था कि उनके लिए पुलिस के उत्पीड़न को झेलना अब नामुमकिन हो गया है।

उन्होंने पहले अपना वीडियो रिकॉर्ड किया और सुसाइड के लिए ट्रैक पर जाने से पहले फोन को घर पर ही छोड़ दिया। बाद में परिजनों की जब इस पर नजर पड़ी, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया।

वीडियो में परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि नंदयाल की पुलिस ने उन्हें एक झूठे मामले में फंसाया है और चूंकि उनके बचाव में कोई नहीं आ रहा है, इसलिए वे अपनी जिंदगी को खत्म करने जा रहे हैं।

मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को गहन पूछताछ करने का निर्देश दिया।

मुस्लिमों के अधिकार और कल्याण पर बने ट्रस्ट हिंदुस्तान युनाइटेड मुस्लिम (हम) ने मामले पर तुरंत कार्रवाई करने के चलते मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *