जॉनी बेयरस्टो

केपटाउन टी-20 : जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को दिलाई जीत

केपटाउन, 28 नवंबर (युआईटीवी/आईएएनएस)- जॉनी बेयरस्टो के नाबाद 86 रनों के दम पर इंग्लैंड ने न्यूलैंड्स स्टेडियम खेले गए पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका द्वारा रखे गए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 5.3 ओवरों में 34 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। इसके बाद बेयरस्टो ने 48 गेंदों में तूफानी पारी खेल इंग्लैंड को चार गेंद पहले ही जीत दिला दी।

दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डु प्लेसिस के 58 रनों के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 179 रन बनाए।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। सैम कुरैन ने पहले ही ओवर में टेम्बा बावुमा (5) को आउट कर दिया। क्विंटन डी कॉक (30) और डु प्लेसिस ने फिर टीम को संभाला।

क्रिस जोर्डन ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डी कॉक को आउट कर दिया। मेजबान टीम का स्कोर 10 ओवरों में दो विकेट खोकर 86 रन बनाए। सैम कुरैन की गेंद पर जोर्डन के हाथं कैच आउट होने से पहले डु प्लेसिस ने अपन अर्धशतक पूरा कर लिया था। इसके बाद अंत में हेनरिक क्लासेन ने 12 गेंदों पर 20 रन बना टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम के लिए पदार्पण करने वाले जॉर्ज लिंडे ने जेसन रॉय को पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट कर दिया। डेविड मलान ने कुठ बाउंड्रीज लगाईं। जोस बटलर हालांकि सात रन ही बना सके। लिंडे ने फिर मलान को भी 19 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। यहां इंग्लैंड का स्कोर 34 रन पर तीन विकेट हो गया।

यहां से बेयस्टो और बेन स्टोक्स (37)ने पारी को संभाला। स्टोक्स 119 के कुल स्कोर पर आउट हो गए लेकिन बेयरस्टो टिके रहे और टीम को जीत दिलाई। बेयरस्टो ने अपनी पारी में नौ चौके, चार छक्के मारे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.