जर्मन टेक फर्म सॉफ्टवेयर एजी

हैक हुई जर्मन टेक फर्म सॉफ्टवेयर एजी, हैकर्स ने 2.3 करोड़ डॉलर फिरौती मांगी

बर्लिन, 10 अक्टूबर (युआईटीवी/आईएएनएस)- जर्मन टेक फर्म सॉफ्टवेयर एजी को बड़े पैमाने पर हैकर्स के अटैक का सामना करना पड़ा है। हैकर्स ने कर्मचारियों की जानकारी और कंपनी के दस्तावेज चुराने के बाद 2.3 करोड़ डॉलर की फिरौती मांगी है। हैकर्स ने अपनी एक वेबसाइट पर कंपनी के डेटा के स्क्रीनशॉट डिस्प्ले किए हैं। इन स्क्रीनशॉट्स में कंपनी के इंटरनल नेटवर्क से कर्मचारियों के पासपोर्ट और आईडी स्कैन, कर्मचारियों के ईमेल और वित्तीय दस्तावेज नजर आ रहे हैं।

सॉफ्टवेयर एजी ने कहा है कि हैकर्स के हमले ने उनके केवल आंतरिक नेटवर्क को प्रभावित किया है, जबकि ग्राहक क्लाउड सेवाओं पर कोई असर नहीं आया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है, “सॉफ्टवेयर एजी का आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर 3 अक्टूबर 2020 की शाम से हैकर्स के हमले से प्रभावित है। हालांकि, क्लाउड-आधारित सेवाओं समेत ग्राहकों को दी जाने वाली सभी सेवाएं अप्रभावित हैं। कंपनी के इंटरनल सिक्योरिटी रेगुलेशंस के तहत सॉफ्टवेयर एजी ने अपने इंटरनल सिस्टम को बंद कर दिया है।”

सॉफ्टवेयर एजी से मांगी गई फिरौती की एक प्रति इस सप्ताह की शुरुआत में सुरक्षा शोधकर्ता मालवेयरहंटरटीम ने खोजी थी।

बता दें कि सॉफ्टवेयर एजी 70 से अधिक देशों में 10,000 से अधिक इंटरप्राइज कस्टमर्स को सेवाएं देने वाली सॉफ्टवेयर कंपनी है। यह जर्मनी की दूसरी सबसे बड़ी और यूरोप की सातवीं सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर विक्रेता कंपनी है।

सॉफ्टवेयर एजी के ग्राहकों में सरकार, बैंकिंग, परिवहन, बीमा, खुदरा और अन्य क्षेत्रों के संगठन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *