हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने की मथुरा को एनसीआर में शामिल करने की मांग

मथुरा, 10 सितम्बर (युआईटीवी/आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शामिल करने की मांग की है। ये मांग उन्होंने मथुरा में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए की है। मथुरा में पर्यटन की संभावना काफी ज्यादा है। अगर सही तरीके से इसे विकसित किया जाय तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसकी नई पहचान बनेगी, हेमा मालिनी ने बुधवार को एक वर्चुअल मीटिंग में संवाददाताओं से कहा।

उन्होंने कहा कि इससे न सिर्फ बेरोजगारी दूर होगी, बल्कि इससे मथुरा का भी विकास होगा।

हेमा मालिनी ने कहा कि छह साल पहले उन्होंने ये बात तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कही थी कि वो एनसीआर प्लानिंग बोर्ड को पत्र लिखें कि मथुरा को एनसीआर में शामिल किया जाय।

उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री से भी मथुरा को एनसीआर में शामिल करने का आग्रह किया है।

एनसीआईर बोर्ड ने हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से इस बारे में प्रस्ताव मांगा है कि कौन सा शहर एनसीआर में शामिल किया जाय, कौन सा नहीं।

हेमा मालिनी ने कहा कि वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी इस बारे में बात करेंगी। एक बार मथुरा एनसीआर में शामिल हो जाय, तो ये दिल्ली की तरह ही विकसित हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि मथुरा में होली का उत्सव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक इवेंट बन गया है और यहां की सरकारी और जैन म्यूजियम लोगों को विश्व स्तर का अनुभव मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.