विराट कोहली

टॉस हारना अच्छा रहा : विराट कोहली

अबू धाबी, 22 अक्टूबर (युआईटीवी/आईएएनएस)- आईपीएल-13 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में उनके लिए टॉस हारना अच्छा रहा। कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। कोलकाता 20 ओवरों में सिर्फ आठ विकेट खोकर 84 रन ही बना सकी। बेंगलोर ने आठ विकेट से यह मैच जीत लिया।

मैच के बाद कोहली ने कहा, “मैं नई गेंद से वॉशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी कराने के बारे में सोच रहा था। टॉस हारना अच्छा था, क्योंकि हम टॉस जीतते तो हम भी बल्लेबाजी चुनते।”

उन्होंने कहा, “हमारी रणनीति सुंदर और क्रिस मौरिस के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कराने की थी, लेकिन फिर हमने मौरिस और मोहम्मद सिराज के साथ जाने का फैसला किया। मैनेजमेंट ने एक सिस्टम बनाया है जिसमें सही तरह से रणनीती बनाई जाती है, कुछ भी ऐसे ही नहीं होता। हमारे पास प्लान-ए, प्लान बी और प्लान-सी रहते हैं।”

सिराज ने बेंगलोर के लिए तीन विकेट लिए। उन्होंने ने ही टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई।

सिराज की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, “पिछला साल सिराज के लिए मुश्किल रहा था और कई लोग उन पर बरसे थे। इस साल उन्होंने काफी मेहनत की और नेट्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वह अब परिणाम देख रहे हैं लेकिन हम चाहते हैं कि वह प्रक्रिया का पालन करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.