अगले साल की शुरुआत में घरेलू परिचालन शुरू करेगी जेट एयरवेज

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (युआईटीवी/आईएएनएस)| जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही से घरेलू परिचालन फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। एयरलाइन के अधिग्रहण के लिए सफल बोली लगाने वाले जालान कालरॉक गठजोड़ ने सोमवार को यह जानकारी दी।

इससे पहले मौजूदा एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) के पुर्नवैधीकरण की प्रक्रिया चल रही है।

एक बयान में, कंसोर्टियम ने सोमवार को कहा कि वह स्लॉट आवंटन, आवश्यक हवाईअड्डा बुनियादी ढांचे और रात की पार्किं ग पर संबंधित अधिकारियों और हवाईअड्डा समन्वयकों के साथ काम कर रहे हैं।

जालान कालरॉक कंसोर्टियम यानी गठजोड़ के प्रमुख सदस्य और जेट एयरवेज के प्रस्तावित गैर-कार्यकारी अध्यक्ष मुरारी लाल जालान ने कहा, “जेट एयरवेज 2.0 का लक्ष्य 2022 की पहली तिमाही तक घरेलू परिचालन को फिर से शुरू करना है और 2022 की तीसरी और चौथी तिमाही तक अंतर्राष्ट्रीय संचालन शुरू करना है।”

“हमारी योजना तीन साल में 50 से अधिक विमान और पांच साल में 100 से अधिक विमानों का बेड़ा तैयार करने है, जो गठजोड़ की अल्पकालिक और दीर्घकालिक व्यापार योजना के लिहाज से पूरी तरह उपयुक्त है। विमानों का चयन प्रतिस्पर्धी दीर्घकालिक लीजिंग समाधानों के आधार पर किया जा रहा है।”

इसके अलावा, कंसोर्टियम ने कहा कि जेट एयरवेज का मुख्यालय अब दिल्ली एनसीआर में होगा।

इसी के साथ इसने कहा कि जेट एयरवेज के लिए पुनरुद्धार योजना को एनसीएलटी द्वारा अनुमोदित के रूप में लागू किया जा रहा है और आने वाले महीनों में सभी लेनदारों के मुद्दे को योजना के अनुसार निपटाया जाएगा।

जेट एयरवेज के जवाबदेह प्रबंधक और कार्यवाहक सीईओ कैप्टन सुधीर गौड़ ने कहा, “हम प्रमुख वैश्विक विमान पट्टेदारों से लीज पर लिए गए सभी संकीर्ण-बॉडी विमान बेड़े पर घरेलू परिचालन के साथ शुरू करेंगे और उनके साथ हम जुड़ना जारी रखेंगे।”

उन्होंने कहा, “जेट एयरवेज ने पहले ही अपने पेरोल पर 150 से अधिक पूर्णकालिक कर्मचारियों को काम पर रखा है और हम अन्य 1,000 से अधिक कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2021-22 में सभी श्रेणियों में शामिल करना चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *