आम बजट ‘बजट’ नहीं बल्कि बेचने की तैयारी : तेजस्वी

पटना, 1 फरवरी (युआईटीवी/आईएएनएस)| बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के संसद में पेश के किए गए बजट को बजट नहीं बल्कि देश का सेल बताया। केंद्रीय आम बजट पर अपनी प्रतिक्रि या व्यक्त कते हुए राजद नेता तेजस्वी ने कहा कि आम बजट देश निर्माण के लिए नहीं बल्कि यह बजट देश को बेचने के लिए है।

उन्होंने कहा, “पहले ही रेलवे, एयर इंडिया, भारत पेट्रोलियम को बेचा गया, अब जितनी संपत्तियां, प्रतिष्ठान हैं, उनको इस बजट से बेचने की तैयारी है।”

उन्होंने कहा कि इस बजट में कुछ लोगांे का ध्यान रखा गया है। आम आदमी की कमर तोड़ दी गई है। उन्होंने कहा कि बजट में बिहार के लिए कोई चर्चा नहीं की गई है। बजट में न तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात की गई है न ही पैकेज की बात की गई है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल करते हुए कहा कि वे बताएं कि बिहार में बजट के लिए क्या मिला है। उन्होंने कहा कि बजट में न केवल रोजगार की चर्चा, न इंफ्रास्ट्ररक्च र की चर्चा की गई है।

तेजस्वी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की चर्चा करते हुए कहा कि जब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे तब यहां राजग की सरकार थी, तब भी बिना पक्षपात के बिहार में रेल कारखाने दिए गए, लेकिन आज क्या हो रहा है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होना है, वहां के लिए बजट में अवश्य चर्चा की गई है, लेकिन यह सिर्फ घोषणाएं हैं, इसपर काम नहीं होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *