विराट कोहली

स्टीव वॉ ने विराट कोहली के खिलाफ स्लेजिंग ना करने की सलाह दी

मेलबर्न, 6 नवंबर (युआईटीवी/आईएएनएस)- आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि इस महीने के अंत में जब भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरा करेगी तो उसके बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को फिर से जीतने के पूरे आसार हैं और इस क्रम में कप्तान विराट कोहली काफी अहम साबित होंगे। स्टीव वॉ ने इसके साथ अपने साथियों से कहा कि वे इस सीरीज में कोहली के खिलाफ स्लेजिंग ना करें तो ही बेहतर है।

क्रिकइंफो ने वॉ के हवाले से लिखा है, “कोहली स्लेजिंग से परेशान नहीं होते। स्लेजिंग कोहली के खिलाफ काम नहीं आएगी और इसी कराण कोहली को अकेला छोड़ देना बेहतर होगा। अगर कोहली को छेड़ा गया तो वह ज्यादा खतरनाक हो सकते हैं। ऐसे में उनके खिलाफ इस हथियार का उपयोग ना किया जाए तो बेहतर होगा।”

आस्ट्रेलिया और भारत की टीमों के बीच दिसम्बर-जनवरी में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

भारतीय टीम ने कोहली की कप्तानी में 2018-19 में उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराया था और ऐसा करने वाली वह पहली एशियाई टीम बनी थी। उस सीरीज में चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और कोहली ने बल्ले के साथ तथा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया था।

उस समय की कंगारू टीम में हालांकि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं क्योंकि वे बॉल टेम्परिंग मामले को लेकर प्रतिबंध झेल रहे थे।

वॉ ने कहा, “कोहली विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। वह सीरीज का श्रेष्ठ बल्लेबाज बनना चाहेंगे। वह हर हाल में रन बनाना चाहेंगे और हमारा काम उन्हें रोकना होगा लेकिन हमें याद रखना होगा कि उन्हें अच्छी गेंदों से रोका जा सकता है ना कि स्लेजिंग से। और हमें याद रखना होगा कि अगर कोहली का बल्ला चल गया तो भारत के फिर से जीतने के अच्छे आसार हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *