ट्विटर आंशिक रूप से डाउन, यूजर डायरेक्ट मैसेज भेजने में असमर्थ

सैन फ्रांसिस्को, 18 अप्रैल (युआईटीवी/आईएएनएस)| ट्विटर अमेरिका में डाउन हो गया है और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा है कि वह अपने सर्वर के साथ इस समस्या को ठीक करने के लिए काम कर रहा है। ट्विटर यूजर्स का कहना है कि विशेष रूप से अमेरिका के पूर्वी तट पर पेज लोडिंग के कारण लोग एक दूसरे को मैसेज भेजने में असमर्थ थे।

कंपनी ने शनिवार (भारत के समय अनुसार) एक ट्वीट में कहा, “आप लोगों में से बहुत लोगों के ट्वीट लोड नहीं हो रहे हैं। हम इस समस्या को ठीक करने का काम कर रहे हैं और जल्द ही आप फिर से जुड़ सकेंगे।”

डाउनडिटेक्टर वेबसाइट इन समस्याओं पर निगरानी रखती है। उसने कहा कि इस समस्या को बड़े पैमाने पर बढ़ोतरी देखी गई है। लगभग 40,000 यूजर्स को इससे समस्या हुई।

ट्विटर की एपीआई स्थित वेबसाइट ने एक मैसेज पोस्ट किया कि डेटा टीम एक संभावित सिस्टम अनियमितता की जांच कर रही है जो वर्तमान में सभी ट्विटर एपीआई वी2 समापन बिंदुओं को प्रभावित कर रही है।

पिछले महीने के आखिरी में, विभिन्न देशों के ट्विटर यूजर्स ने धीमी गति से एप लोड करने जैसी समस्याओं का अनुभव किया और उन्हें डायरेक्ट मैसेज भेजने में समस्या आई।

एक क्रेश ने वेबसाइट को प्रभावित किया है जिससे अमेरिका, यूके, चीन और दुनिया के अन्य हिस्सों में आईफोन और एंड्रॉइड ऐप पर ट्विटर का इस्तेमाल करने में समस्या आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *